Gorakhpur News In Hindi, Gorakhpur Hindi News, Hindi News, GKP News in Hindi

GORAKHPUR AIIMS ME NUMBER - गोरखपुर एम्स में नंबर कैसे लगाए यहाँ जाने

GORAKHPUR AIIMS ME NUMBER – गोरखपुर एम्स में नंबर कैसे लगाए यहाँ जाने

GORAKHPUR AIIMS – गोरखपुर एम्स में नंबर कैसे लगाए यहाँ जाने GORAKHPUR AIIMS ME NUMBER KAISE LAGAYE – Gorakhpur AIIMS Patient Registration Online – गोरखपुर एम्स ने वेब पोर्टल जारी किया है अब कोई भी मरीज गोरखपुर एम्स में रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन कर सकता है। आगे जाने गोरखपुर AIIMS में रजिस्ट्रेशन कैसे करे

जब से गोरखपुर एम्स बना है हर कोई इस हॉस्पिटल के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहता है। जैसे: गोरखपुर एम्स में रजिस्ट्रेशन कैसे करे, गोरखपुर एम्स जॉब, गोरखपुर एम्स कार्ड, गोरखपुर एम्स ओपीडी गोरखपुर, उत्तर प्रदेश, गोरखपुर एम्स हॉस्पिटल, इत्यादि।

GORAKHPUR AIIMS ME NUMBER - गोरखपुर एम्स में नंबर कैसे लगाए यहाँ जाने
GORAKHPUR AIIMS ME NUMBER गोरखपुर एम्स में नंबर कैसे लगाए यहाँ जाने

ऐसे में आपको बता दे गोरखपुर एम्स बनकर तैयार हो चुका है। और इस हॉस्पिटल में ओपीडी विभाग में मरीजो को भी देखा जा रहा है।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, गोरखपुर ( एम्स गोरखपुर ) गोरखपुर , उत्तर प्रदेश , भारत में स्थित एक सार्वजनिक चिकित्सा विद्यालय है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने चार नए एम्स जोकि आंध्र प्रदेश , पश्चिम बंगाल , महाराष्ट्र का विदर्भ एंव उत्तर प्रदेश की स्थापना के लिए ₹ 500 करोड़ के बजट की घोषणा किया था। उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 22 जुलाई 2016 को गोरखपुर एम्स की आधारशिला रखा गया।

AIIMS GORAKHPUR DOCTOR LIST

AIIMS GORAKHPUR NEUROLOGIST DOCTOR LIST – गोरखपुर एम्स में सभी विभाग के लिए अलग अलग डॉक्टर मौजूद है लेकिन बहुत से लोग सवाल करते है जैसे –

  • गोरखपुर एम्स डॉक्टर नाम/लिस्टविभाग/विशेषज्ञयोग्यता
  • डॉक्टर कृति मोहन – Pediatrician – MBBS
  • डॉ. गौरव गुप्ता – General Surgeon – MBBS
  • डॉक्टर धर्मेन्द्र पीपल – General Surgeon – MBBS
  • डॉ. भारत कुमार – General Physician – MBBS
  • डॉक्टर रवि गुप्ता – Gastro Surgeon – MBBS
  • डॉ. महेंद्र लोधा – General Physician – MBBS, MS
  • डॉक्टर अभिषेक भरद्वाज – Dermatologist – MBBS, MD
  • डॉक्टर कपिल सोनी – ENT Specialist – MBBS, MS
  • डॉ. कपिल सोनी – ENT Specialist – MBBS, MS
  • डॉक्टर महिमा – MBBS, MS – Pediatrician
  • डॉ. रुचिका – Ophthalmologist – MBBS, MS
  • डॉक्टर अंचला सिंह – Pediatrician – MBBS, MD (Pedia)

Gorakhpur aiims online Registration – एम्स गोरखपुर में रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया ऑनलाइन किया जा रहा है इसके लिए एम्स हॉस्पिटल ने वेब पोर्टल एंव एप्प लांच किया है अगर आप गोरखपुर एम्समें रजिस्ट्रेशन करना चाहते है या फिर gorakhpur aiims में इलाज के लिए appointment लेना चाहते है तो निम्नवत चरण को पूरा करे।

एम्स गोरखपुर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बहुत ही आसान है इसके लिए Gorakhpur aiims पोर्टल पर जाना है। उसके बाद आपको ‘पेशेंट रजिस्ट्रेशन’ विकल्प पर जाना है।

पेशेंट रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करते ही आपके सामने के फ़ार्म खुलकर आएगा जिसमे आपको मरीज के बारे में जरुरी सुचना दर्ज करना है। रजिस्ट्रेशन करने के लिए पेशेंट रजिस्ट्रेशन फ़ार्म को भरने के बाद पंजीकरण प्रक्रिया पूरा हो जाता है।

अब आपको एक पेशेंट रजिस्ट्रेशन नंबर प्राप्त होगा जिसका प्रिंटआउट निकाल कर एम्स हॉस्पिटल में लेकर जाना है। अब आपको रजिस्ट्रेशन काउंटर पर रजिस्ट्रेशन नंबर दिखा कर 20 रुपए का शुल्क भुगतान करना है इस तरह से मरीज को रजिस्ट्रेशन कार्ड प्राप्त हो जाएगा।

GORAKHPUR AIIMS ME NUMBER KAISE LAGAYE

गोरखपुर एम्स में नंबर लगाने के दो तरीके है पहला वेबसाइट पर जाकर नंबर लगा सकते है। और दुसरा गोरखपुर एम्स एप्प के द्वारा, इसके लिए आपको एम्स हॉस्पिटल की एप्प को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा।

उसके बाद गोरखपुर एम्स में नंबर या रजिस्ट्रेशन आसानी से आप कर सकते है। इसके लिए आपको उपरोक्त नियम को लागू करना चाहिए।

डॉ. मनमोहन सिंह सरकार द्वारा वर्ष 2012 में 1 एम्स भारत के रायबरेली में खोले गया। इसके बाद सन् 2014 से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने 14 अन्य एम्स संस्थान भारत के अन्य भागों में निर्माण की आधारशिला रखी। उनमे से एक गोरखपुर उत्तर प्रदेश में स्थित है।

गोरखपुर एम्स में इलाज का खर्च इस तरीके से पता चलता है दिल्ली एनसीआर एम्स में इलाज का खर्च बाहरी मरीजो के लिए लगभग 4800 रु. है जबकि लोकल लोगो के इलाज में 1900 रु. का खर्च आता है।

READ THIS

Categories: